पैन कार्ड पर्सनल लोन ऑनलाइन अप्लाई करें - Loan Trivia

Breaking

Full-Width Version (true/false)

Wednesday 28 December 2022

पैन कार्ड पर्सनल लोन ऑनलाइन अप्लाई करें

 


भारत में कई बैंक और एनबीएफसी हैं जो व्यक्तिगत ऋण प्रदान करते हैं और प्रमुख गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) उनमें से एक है। यह एनएफबीसी आकर्षक ब्याज दर पर उच्च ऋण राशि प्रदान करती है। इस ऋण का इस्तेमाल आप शादी, यात्रा, गृह सुधार, चिकित्सा आपात स्थिति और उच्च शिक्षा आदि जैसे कई उद्देश्यों के लिए कर सकते है। 

पर्सनल लोन आवेदन प्रक्रिया आसान दस्तावेज़ीकरण के साथ बहुत सरल है। चूँकि कोई संपार्श्विक आवश्यक नहीं है, दस्तावेज़ीकरण प्रक्रिया परेशानी मुक्त है और त्वरित संपन्न होती है। ऑनलाइन आवेदन के लाभ के साथ आप अपनी सुविधा के अनुसार आवेदन कर सकते है और तुरंत स्वीकृति भी प्राप्त कर सकते है। 

इसके अलावा आप वेबसाइट पर पहले से ही पात्रता की जांच करके बाद में इसके लिए आवेदन कर सकता है। आवेदन के लिए आप ऑफ़लाइन माध्यम भी चुन सकते है जिसके तहत आपको बैंक शाखा में जाकर वहाँ आवेदन करन होगा।

पैन कार्ड लोन जैसे कई नामों से पर्सनल लोन आपको बाजार में मिलेंगे लेकिन वास्तव में ऐसे कोई लोन बैंको या वित्तीय कंपनियों के पास उपलब्ध नहीं है| पैन कार्ड केवल एक दस्तावेज़ मात्र है जो आपके पहचान के साथ आपके वित्तीय जानकारी को जांचने में बैंकों की मदद करता है| पैन कार्ड लोन  के आलावा आधार कार्ड लोन भी एक चर्चा का विषय है लेकिन इस प्रकार के लोन बाजार में अभी उपलब्ध नहीं है| 

पर्सनल लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज इस प्रकार हैं:

  1. विधिवत हस्ताक्षरित और फोटो के साथ ऋण आवेदन पत्र।
  2. आईडी प्रूफ और एड्रेस प्रूफ जैसे पैन कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि कर्मचारी पहचान पत्र।
  3. आवेदक के हस्ताक्षर का प्रमाण जैसे पासपोर्ट, पैन कार्ड, आदि।
  4. कार्य अनुभव दस्तावेज जैसे नियोक्ता से नियुक्ति पत्र, फॉर्म 16, पिछले वर्ष की वेतन पर्ची।
  5. सीए द्वारा ऑडिट की गई टर्नओवर शीट के साथ पिछले 1 साल का बिजनेस आईटी रिटर्न (स्वयं नियोजित के लिए)।


No comments:

Post a Comment